ITI Electronics Mechanic 1st Year Modal Question Paper in Hindi

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज की इस पोस्ट में आज की इस पोस्ट में मैंने आप सभी को बताया है मॉडल प्रश्न पेपर के बारे में जिसमें किस सारे प्रश्न महत्वपूर्ण प्रश्न है इनमें से कोई भी प्रश्न आपकी परीक्षा में आ सकता है और यह सारे के सारे प्रश्न आईटीआई इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक ट्रेड के लिए है और फर्स्ट इयर वाले स्टूडेंट ओं के लिए है स्टूडेंट्स के लिए है 

तो अगर आप आईटीआई में इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड के स्टूडेंट है फर्स्ट ईयर से तो आप इस पोस्ट को पढ़ लेगाऔर नीचे जाएगा जहां पर मैंने आपको प्रश्न पेपर दिया है तो आप उसे भी जाकर याद कर लीजिएगा और पढ़ लीजिएगा और अच्छे से समझ लीजिएगा ताकि आप से बोले ना क्योंकि सारे प्रश्न बहुत महत्वपूर्ण है और इनमें से कोई भी प्रश्न परीक्षा में आ सकता है

दोस्तों मैं आपको बता दें कि जितने भी प्रश्न मैंने आपको इस प्रश्न पेपर बताए हैं वह आधे प्रश्न पेपर हैं इससे पहले भी मैंने जो है एक वीडियो बनाया है अपने चैनल इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक कंप्लीट पर जिसमें कि और भी प्रश्न पेपर बताए हैं तो इसी प्रश्न पेपर से जुड़े हुए तो आप सभी लोग उस वीडियो को देखना ना भूलें



Modal Question Paper 2020 NCVT Exam - part - 1-




Part - 2



Part - 3


तो बस दोस्तों यही कुछ प्रश्न पेपर थे जो कि मैं आपको बताना चाहता था और यह प्रश्न पेपर आधे हैं और प्रश्न पेपर की जानकारी के लिए मेरे चैनल की वीडियो को आप चेक कर सकते हैं जिसमें कि मैंने आपको और प्रश्न पेपर बताए हैं 



दोस्तों अगर आप आईटीआई में इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड के स्टूडेंट से तो प्लीज तो आप सभी लोग हमारे वेबसाइट से जुड़ जाइए और आप सभी लोग हमारे चैनल पर विजिट करना ना भूलें और चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिएगा क्योंकि इस चैनल पर हम इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक ट्रेड से रिलेटेड कोर्स के बारे में जानकारी देते हैं और हम सभी trade theory engineering drawings workshop and calculus science कुछ सब्जेक्ट पढ़ते हैं तो आप सभी लोग चैनल पर जाना ना भूलें

Click here for second year Engineering Drawings 

Click Here For Electronics Mechanic Practical Paper

Note - अगर आप आई. टी. आई के छात्र हैं तो हम आपको बता दें कि आप हमारे चैनल पर विजिट करना ना भूलें और अगर आप आई. टी. आई में ट्रेड इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक्स में 1st year या 2nd year के छात्र हैं तो आप लोगों के लिए हमारे चैनल पर आप ही के ट्रेड से जुड़े कोर्स की वीडियो देखने को मिलेगी उनको आप देखे और परीक्षा की तैयारी कीजिएगा









नीचे दिए गए बटनो से आप इस पोस्ट को Whatsapp, Facebook, Instagram पर शेयर कर दें